Top News

Himachal News : गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक हुए ठंडी वादियों की ओर, शिमला आने वाली ट्रेनें हुईं पैक

Himachal Live News | गर्मी से राहत पाने के लिए पर्यटक हुए ठंडी वादियों की ओर, शिमला आने वाली ट्रेनें हुईं पैक  

Himachal News Today in Hindi - हिमाचल प्रदेश में मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बढ़ने और लू चलने से राहत पाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक प्रदेश के ठंडे क्षेत्रों की तरफ रुख कर रहे हैं। वीकएंड पर कालका-शिमला ट्रैक से अधिक संख्या में शिमला पहुंच रहे हैं। पिछले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते सैलानी अधिक संख्या में राजधानी शिमला पहुंच रहे हैं। पर्यटन नगरी शिमला सैलानियों से गुलजार है। वहीं कालका - शिमला रेलमार्ग  ट्रेनें पूरी तरह फुल हैं। रेलवे की तरफ से यात्रियों को सुविधा के लिए सात ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। इसके साथ ही पर्यटकों की डिमांड के ऊपर रेलवे हॉलिडे स्पेशल, विशेष और चार्टर्ड ट्रेनें चला रहा है। 


लोगों ने पहले ही शिमला आने के लिए ट्रैन की बुकिंग करा रखी है। अब वीकेंड पर शिमला आने के लिए लोगों को साईट मिलना बहुत मुश्किल है। हिमालयन क़्वीन में 38 वेटिंग , कालका शिमला स्पेशल में 21 और कालका शिमला एक्सप्रेस में 18 वेटिंग और कालका शिमला एक्सप्रेस में 16 वेटिंग पर चल रहे हैं। वहीं सैयलनियों की डिमांड पर चार स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी किया गया। इनमे वीरवार के दिन बुकिंग पर सात डिब्बों वाली चार्टर्ड ट्रैन शिमला में पहुंची। शुक्रवार सुबह शिमला से कालका के लिए रवाना हुई। शनिवार को कालका से हॉलिडे स्पेशल ट्रैन चलायी जानी है। सुबह 7 बजे ये ट्रैन शिमला स्टेशन पहुंचेगी। 

Himachal News Shimla इसके बाद रविवार को राजधानी शिमला से ख़ास ट्रैन चलाई जाएगी। ये ट्रेन सुबह 11 बजे शिमला के लिए निकलेगी। कालका से शिमला के लिए चल रही सात ट्रेनें सीजन में रेलवे कालका से शिमला रेलवे ट्रैक पर सात ट्रेनों का संचालन करने जा रहा है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post