Top News

भारत बंद -बाजार, स्कूल, और दुकानों को स्थानीय सरकारों द्वारा बंद किया गया है , इस बंदी का किस पर पड़ेगा असर , जानिये हाल -

भारत बंद - बाजार, स्कूल, और दुकानों को स्थानीय सरकारों द्वारा बंद किया गया है , इस बंदी का किस पर पड़ेगा असर , जानिये हाल -

bharat band image

इंडिया न्यूज़
- पंजाब से दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में सयुंक्त किसान मोर्चा संगठन ने किसानों से ग्रामीण भारत बंद का ऐलान किया है। मोर्चे ने किसानों से अपना काम एक दिन के लिया बंद करने के लिए कहा है।

सयुंक्त मोर्चा ने MSP के साथ अन्य मांगे पूरी करने केलिए शुव्रवार यानी आज भारत बंद का आह्वान किया है। जिसमे किसानों को अपना काम एक दिन के लिए बंद करें की ीचा जताई गयी है। उतरप्रदेश के किसान संगठन के मुखिया राकेश चौधरी का कहना है की किसानों की मांगों को सुना जाए और इसक समाधान हो। 16 फरवरी को सुबह 6 से शाम के 4 बजे तक बंद है। भविष्य के आंदोलन का निर्णेय लेने के लिए पंजाब , हिरयाणा , उत्तराखंड , यूपी के प्रतिनिधियों की बैठक 17 फरवरी को बुलाई गयी है।

अगर मजदूर हड़ताल पर बेथ जायेंगे तो निर्माण कार्यों में पैदा होगी समस्या - राकेश डकैत का कहना है की 16 फरवरी को किसान खेतों में काम न करें , जिले में 10 अलग पॉइंट बनकर प्रदर्शन करें। मजदूरों को भी हड़ताल पर रहने के निर्देश दिए हैं। मजदूरों के हड़ताल पर बेथ जाने से निर्माण सम्भंधि कार्यों में दिक्क्तें आ सकती हैं।

दिल्ली के बाज़ारों मेंअसर नहीं पड़ने के सार - किसानों के आंदोलन से दिल्ली के बज़्ज़ारों और अन्य औद्योगिक केंद्रों पर असर बहुत कम पड़ेगा। क्यूंकि दिल्ली के व्यपारिओं ने खुद को किसान आंदोलन से अलग कर लिया है। उन्होंने अपने बाज़ारों और औद्योगिक संस्थानों को खुला रखने की बात करि है। चैम्बर ऑफ़ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने ोयापारियों से बैठ कर ये निर्णय लिया की भारत बंद का दिल्ली में कोई असर नहीं पड़ेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post