Top News

PM Modi - प्रधानमंत्री मोदी आज राजस्थान और हरियाणा को करोड़ों का तोफा देने जा रहे हैं , कार्यक्रम में होगा उन सम्बोधन

 प्रधानमंत्री मोदी आज राजस्थान और हरियाणा दौरे पर हैं और करोड़ों का तोफा देने जा रहे हैं , कार्यक्रम में होगा उन सम्बोधन 

AIIMS


प्रधानमंत्री मोदी PMO से वीरवार के दिन किये जारी व्यान  के मुताबिक हरियाणा के रेवड़ी का दौरा करेंगे और और विभिन क्षेत्रों जैसे पर्यटन , स्वास्थ्य , रेल और शहरी परिवहन जैसे के लिए 9750 करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधान मंत्री शुक्रवार को राजस्थान और हरियाणा में 26750 करोड़  अधिक विकास परियोजनाओं का संचालन करेंगे , इसमें राजस्थान में वे 17000 करोड़ से ज्यादा राशि विकास परियोजनाओं के लिए देंगे। 
पिछले बीते दिन गुरुवार को पीएमओ से एक व्यान जारी किया जिसमे हरियाणा के रेवड़ी के दौरे में 9750 करोड़ रुपए की राशि से विभिन क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं  करेंगे। 

हरियाणा रेवड़ी में होगा AIIMS का शिलान्यास - आज PM मोदी AIIMS रेवड़ी के बनने की आधारशिला रखेंगे।  ये संस्थान 1650 करोड़ की लागत में बनेगा और 203 एकड़ जमीन में बनाया जायेगा। 

अगले 7 दोनों में प्रधानमंत्री देश को 7 AIIMS देने की रह  पर हैं। इसकी शुरुवात 16 फरवरी को हरियाणा के रेवड़ी में होगी। इसके पश्चात जम्मू  एम्स निर्माण  की शुरुवात होगी।  25 फरवरी  को राजकोट , यूपी के रायबरेली , पश्चिम बंगाल ने कल्याणी , पंजाब के बठिंडा और मंगलगिरि AIIMS का  तोफा जनता को  देंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मनसुख मंडविया  ने बताये की वर्तमान में कुल AIIMS  की संख्या 22 है जो सिर्फ मोदी जी की बजह से ही हुआ है। पिछली सरकार ने ७7 दशकों में देश को 6 एम्स  दिए थे। लेकिन मोदी सरकार  ने एक दशक में ही 10 नए एम्स को चलाया है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post