Top News

Himachal Election - हिमाचल के बजट पर जनता ने अपने विचार प्रकट किये , जानिए पूरी खबर

हिमाचल के बजट पर जनता ने अपने विचार प्रकट किये , जानिए पूरी खबर

Vote box


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने विधानसभा सदन शिमला में 17 फरवरी  को बजट पेश  किया था। इसी के आधार पर राज्य के मीडिया हाउस दिव्य हिमाचल ने अपने सर्वे में इससे जुड़ा एक प्रश्न भी पूछा था , जो इस तरह था की क्या हिमाचल प्रदेश के बजट से आप संतुस्ट हैं , इसके उत्तर में 34% लोगों ने अपनी सहमति दी है ,वहीं 59 % लोगों ने कहा की वे संतुष्ट नहीं हैं और 7 %लोगों ने कहा की हमे इस बार में जानकारी नहीं है। कुल संख्या 1993 थी जिसमे 1500 लोगों ने सबसे ज्यादा यूट्यूब में वोट किया। 

इसमें लोगों ने पक्ष और विपक्ष की तरफ से कई कमेंट्स किये हैं , राज्य में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को वर्ष 2024 से 2025 के लिए 58444 करोड़ रुपए का बजट पेश किया।  वर्ष 2024 - 25 में राजस्व की प्राप्तियां 42153 करोड़ रुपए रहने का अनुमान बताया है और कुल राजस्व व्यय 46,667 करोड़ रुपए का अनुमान है। 

सर्वे में हिस्सा लेने का तरीका - 

राज्य की मीडिया हाउस दूवय हिमाचल हर हफ्ते प्रदेश के मुद्दों पर लोगों की रे लेती है , इसके तहत हिमाचल अखवार के पहले पन्ने पर Divyahimachal.com , यूट्यूब और फेसबुक पेज पर ये प्रश्न दीखते हैं। अगर आप भी इस सर्वे में हिस्सा लेने की इच्छा रखते हैं तो अभी दिव्व्य हिमाचल के माध्यमों से जुड़ें और कमेंट करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post