Top News

Himachal News - आज शुरू होगा हिमाचल विधानसभा बजट सत्र , राजयपाल करेंगे आज अभिभाषण से शुरुवात

वर्ष 2024  हिमाचल विधानसभा बजट सत्र आज शुरू होगा , राज्य्पाल करेंगे आज अभिभाषण से शुरुवात , 13 दिन चलेगा ये सत्र 


हिमाचल प्रदेश में विधानसभा सत्र की शुरुवात बुधवार 14 फरवरी को राजयपाल अपने अभिभाषण ने करेंगे। सत्र 11 बजे शुरू होगा और राजयपाल शिवप्रताप शुक्ल सदन को सम्बोधित करेंगे। और सुक्खू सरकार ने पिछले साल में क्या काम किये उनका वर्णन करेंगे। मंगलवार को मुख्यमंत्री राजयपाल से राजभवन जाकर मिले थे। ये एक आदरणीय भेंट थी। .कुल 13 दिन चलेगा ये बजट , बट्ट के दूसरे दिन यानी 15  मुख्यमंत्री अपना बजट सदन के सामने रखेंगे। 16 फरवरी को बजट को पारित किया जायेगा। 

इसके बाद 17 फरवरी को CM सुक्खू अपना दूसरा बजट पेश करेंगे और इस बजट को स्तर के अंतिम दिन 29 फरवरी को पारित किया जायेगा। विधानसभा का ये बजट लोकसभा चुनावों से एक दम पहले हो रहा है इसलिए विपक्ष यानी भाजपा के नेता भी आक्रमक होंगे।  विपक्ष को मुहतोड़ जवाब देने के लिए मुख्यमंत्री सुक्खू ने मंगलवार को की अपने कांग्रेस दल की वैठक जिसमे रणनीति बनाई गयी। 

बजट के पहले दिन शाम को राजयपाल के अभिभाषण के बाद मंत्रिमंडल की मीटिंग भी तय हुई है इसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू करेंगे। प्रदेश के शेक्षणिक संस्थानों में एडमिशन की उम्र को लेकर भी मामला कैबिनेट मीटिंग में आएगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post