Top News

Una Latest News in Hindi - बेल्ट फैक्ट्री और पशुशाला में आग लगी और हुआ लाखों का नुक्सान

Una News Today : बेल्ट फैक्ट्री और पशुशाला में आग लगी और हुआ लाखों का नुक्सान 

fire in shelter


Una | जिले की दो तहसीलें बंगाणा और हरोली में अलग अलग जगह पर आग लगने की घटना सामने आयी है। बंगाणा के चोली में एक पशुशाला आग की लपेट में आगयी और हरोली में बेला बाथड़ी में एक उद्योग फैक्ट्री में आग लग गयी। घटना स्थल पर फ़िरेब्रिगडे टीम ने पहुंच कर आग को काबू में कर लिया। आपको बता दें की तहसील हरोली में आने बाला उद्योगिक क्षेत्र बेला बाथड़ी में बीते कल सोमवार को औद्योगिक क्षेत्र के पास खड्ड की झाड़ियों में आग लग गयी थी , मौसम खराब होने की वजह से तूफ़ान भी चल रह था जिससे हवा में कोई आग की चिंगारी बेल्ट फैक्ट्री के अंदर पड़े सामान पर गिरी जिसकी बजह से देखते ही देखते फैक्ट्री में आग लग गयी। ये घटना सोमवार दोपहर की है। फैक्ट्री के केयरटेकर विशम्भर का कहना है की उन्होंने आग की सुचना जल्दी से फ़िरेब्रिगडे टीम को दी और वे मोके पर पहुंचे जिससे आग पर काबू पाया गया। आग बहुत ज्यादा थी जिसके  लिए एक अग्निविभाग की गाडी Una से भी बुलाई। 
चौकी प्रभारी सुनील दत्त के अनुसार आग लगने की वजह से फैक्ट्री को 1 लाख का नुक्सान हुआ है। जिसमे मशीन की बेल्ट , बेल्ट की रबर , लकड़ी , सफ़ेद पाउडर और अन्य चीज़े आग में जल गयी है। पर इस बात की ख़ुशी है की लगभग 20 लाख का सामान बच गया। सोमवार का अवकाश होने के कारण फैक्ट्री में कोई कर्मचारी नहीं था 

गोशाला में लगी आग , पशुओं का चारा हुआ राख - 

वहीं बंगाणा में घटी घटना में चोली पंचायत में रविवार की दोपहर के बाद सतपाल शर्मा की पशुशाला में आग लग गयी। आग में पूरी पशुशाला जलकर रख हो गयी , शाला में लकड़ी और पशुओं का चारा घास जल गया। अग्निविभाग की टीम ने मोके पर पहुंच कर आग  को काबू किया। गोशाला के मालिक परिवार का कहना है की ईमारत की सारी  लकड़ी जल गयी और पशुओं का चारा भी। पुलिस प्रभारी अनिल का कहना है की मामले की जांच जारी है क्यूंकि आग लगने की बजह स्पस्ट नहीं है। 


Post a Comment

Previous Post Next Post