Top News

Una Latest News - NCC कैडेट हुए निराश , पेपर लीक की सुलकी चिंगारी

Una News in Hindi  - NCC कैडेट हुए निराश , पेपर लीक चिंगारी एक  लग गयी है। 

NCC paper leak


Una | पेपर लीक होने  चिंगारी एक बार फिर सुलग  चुकी है NCC नेशनल कैडेट कोर के पेपर लीक होने की खबर सामने आयी है दिल्ली में बने NCC की परीक्षा  के लीक होने का असर हिमाचल प्रदेश के चार जिलों में  परीक्षा  देने बाले कैडेट्स को पड़ा। बीते दिन रविवार 19 फरवरी को बच्चों को बिना पेपर दिए ही घर लौटना पड़ा। करीब 550 अभियर्थिओं को  घर लौटना पड़ा है। ये पेपर लीक राज्य के चार जिले ,  चम्बा के डलहौजी ,काँगड़ा का धर्मशाला ,हमीरपुर और Una में हुआ है। सभी बच्चों के पेपर की करि हुई तयारी पर पानी फिर गया।  ये मामला पहली बार राज्य में नहीं हुआ है , ऐसा पहले भी भूतपूर्व देखा जा चूका है। पुलिस भर्ती के पेपर आये दिन लीक होते हैं ये मामला किसी से छिप्पा नहीं है। 
यहां तक की हिमाचल प्रदेश चयन बोर्ड के पेपर लीक हुए तो सरकार ने बोर्ड को भंग करने का भी फैसला लिया। NCC के पेपर लीक होने से पहर एक बार व्यवस्था पर कड़े प्रश्न खड़े हो गए हैं। सरकार को इसके खिलाफ ठोस कदम उठाने  की जरूरत है। 

Una News Today - NCC के रह चुके कैडेट अरुण कौशल ने बताया की NCC के C प्रमाणपत्र से कई लाभ मिलते हैं। केंद्रीय सशत्र पुलिस बल में NCC के C सर्टिफिकेट से 5 अंक बोनस के रूप में मिलते हैं ,यहां  तक की BSF , CISF , NDA के SSB में 10 से 15 अंक बोनस के रूप में मिलते हैं सी प्रमाणपत्र तीन साल के NCC कार्यकाल के प्राप्त होता है  सरकारी नौकरियों  मदद  मिलती है। सर्कार को पेपर लीक के खिलाफ के बड़ा कदम  उठाना चाहिए। 

Post a Comment

Previous Post Next Post