Top News

Una News - जाली प्रमाण पत्र दिखा कर नौकरी लेने के आरोप में मामला हुआ दर्ज

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में जाली प्रमाण पत्र दिखा कर नौकरी लेने के आरोप में मामला हुआ दर्ज 

fake documents


ऊनाजिला कल्याण अधिकारी कार्यालय में अनुबंध के आधार पर कनिष्ठ सहायक के रूप में नौकरी प्राप्ति के लिए झूठे प्रमाण पत्र बनाने का आरोप पुलिस थाना सदर में लगा है। इस मामले में जिला ऊना के रहने बाले अभिषेक ठाकुर बरनोह निवासी ने पुलिस को शिकायत करि है। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। अभिषेक ठाकुर ने अपनी कंप्लेंट में कहा है की रमेश कुमार गांव भड़ोलिया खुर्द के रहने बाले व्यक्ति ने फर्जी प्रमाण पत्र के ऊपर जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय ऊना में IT की नौकरी हासिल करि है। अभिषेक ने बताया की राज्य के युवा सेवाएं एवं खेल विभाग ने वर्ष 2018 फरवरी में कुछ रिक्तियों के लिए सूचना भी जारी की थी , इसके भरने बाले लोगों में आरोपी रमेश भी शामिल था।

अभिषेक ठाकुर ने बताया कि आरोपी रमेश ने चयन करके अपने 10वीं और 12वीं के परिणामों के साथ अपना जन्म प्रमाण पत्र और हिमाचल के अन्य आधिकारिक दस्तावेज़ों को जमा करवाया था। जमा करवाए दस्तावेजों में इसकी जन्म तिथि 7 दिसंबर 1976 है जबकि इसकी असली जन्मतिथि 3 अक्टूबर 1974 है और इसका सबूत आरोपी के स्कूल रिकार्ड्स में मौजूद मिला है।
शिकायतकर्ता ने कहा की रमेश ने गलत और जाली दस्ताबेज दिखाकर सरकारी नौकरी में चयन किया और सरकार और पर्शाशन को धोखे में रखा है। उन्होने पहले भी पुलिस को इसकी शिकायत की थी पर राजनितिक दवाब के कारण कोई भी कार्यवाही नहीं हुई।

Post a Comment

Previous Post Next Post