Top News

Yashasvi Jaiswal - यशस्वी जैस्वाल के शतक पर बेन स्टोक्स ने किया हाई फाइव

 India Vs England : यशस्वी जैस्वाल के शतक पर बेन स्टोक्स ने किया हाई फाइव , क्यों किया बेन स्टोक्स ने ऐसा 

Yashasvi Jaiswal


युवा भारतीय ओपनरस में दो यशश्वी जैस्वाल सौंदर्यपूर्ण तरिके से एक साथ रहते हैं। अपनी पारी के 27 वे ओवर में उस समय तक जब जैस्वाल ने फैसला किया की वे ाचा कर चुके हैं और वो बहुत है और जेम्स एंडरसन के खिलाफ मुकाबले को भारत के पक्ष में मोड़ने का कार्य ,  उस समय तक क्लासिकल टेस्ट बल्लेबाज यशस्वी जैस्वाल अपने शो में थे। भारतीय टीम के सभी युवाओं में से जायसवाल की रक्षात्मक रूटीन सबसे अलग है और उनमे एक ऐसे बल्लेबाज का रूप है जिसने अपने शुरवाती  हज़ारो गेंदों का सामना किया है। जैस्वाल में एक कमजोर अनुभवी खिलाड़ी की दृढ़ यादास्त और लाहकों बार ऐसा करने का मनोबल सामने आता है। 

इसके  अलावा अगर उन्हें मूड बदल जाता है तो वे अपने आप को t 20 के जैस्वाल में बदल सकते हैं। लेकिन उन्होने जो सही ढंग से और प्रभावशाली तरिके से किया है वो है दोनों पर्सनालिटी को मिलाना। भले ही वो दृढ़ता से खुद का बचाव करता है लेकिन जब वो उस गेंद पर प्रहार करता है जिसे वो आक्रमण करने योग्य समझता है ,तब उसके बल्ले का शॉट देखें बाला होता है। वह पूरे तरिके से अंदर चला जाता है। 

तीसरे दिन के India Vs England  मैच में दोनों जैस्वालों को अलग अलग देखा गया और ये गेम टर्निंग पल पर ज़ूम करने का समय है। जब एंडरसन शुभमण गिल के खिलाफ LBW की अपील कर रहे थे तभी जैसवाल को कुछ सुझा। रोहित शर्मा के आउट होने के 16 ओवर बाद ये 27 वा ओवर था और इंग्लैंड पर दवाब बढ़ रहा था। LBW के रीप्ले में देखा गया तो बोल सिर्फ लेग स्टंप से बाहर थी। 

Post a Comment

Previous Post Next Post