Top News

HP High Court - राजयसभा सांसद हर्ष महाजन को हाई कोर्ट से नोटिस

Himachal Today : राजयसभा सांसद हर्ष महाजन को हाई कोर्ट से नोटिस

Himachal Latest News in Hindi - हिमाचल प्रदेश की हाई कोर्ट ने राजयसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के प्रत्याशी रह चुके अभिषेक मनु सिंघवी की याचिका पर बीजेपी के नए चुने सांसद हर्ष महाजन को नोटिस जारी कर दिया है। शनिवार को हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई और याचिका करने वाले की दलीलें सुनकर न्यायाधीश अजय मोहन गोयल की अदालत में चुनाव के दौरान विजयी बीजेपी सांसद हर्ष महाजन को नोटिस जारी कर दिया। Breaking News Himachal Pradesh इस मामले की अगली सुनवाई 23 मई को होगी। राज्य में 27 फरवरी को पूरे हुए राजयसभा चुनाव प्रक्रिया को कांग्रेस प्रत्याशी और वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने राज्य हाई कोर्ट मे चुनौती दी है। मतदान के समय बराबरी हुई थी उसके बाद पर्ची से निकाले गए परिणाम पर सवाल उठाते हुए सिंघवी ने चुनाव को रद्द करने की अपील की है। उन्होंने कहा की पर्ची जिस प्रत्याशी की निकलती है उसे हरा हुआ ठहराना क़ानूनी रूप से न्यायसंगत नहीं है।

याचिका के समय हुई वार्तालाप -

कांग्रेस प्रत्याशी अभिषेक सिंघवी का ये पक्ष है की अगर दो प्रयाशियों को बराबर वोट मिलते हैं तो उस समय लाटरी निकाल कर तय करने का तरीका गलत है , आम तोर पर जिसका नाम पर्ची पर निकलता है उसे विजयी होना चाहिए लेकिन अगर ये धारणा गलत है तो चुनाव परिणाम भी गलत हैं।

Current News Himachal Pradesh | आपको बता दें की 27 फरवरी को हिमाचल प्रदेश राजयसभा की एक सीट के ऊपर चुनाव हुआ था जिसमे तीन निर्दलीय विधायकों के साथ साथ छह कांग्रेस विधायकों ने कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी अभिषेक मनु के खिलाफ वोट किया था। मुकाबला बराबरी का होने के कारण लॉटरी सिस्टम से फैसला निकला गया था जिसमे पर्ची सिंघवी की निकली और विजेता बीजेपी के प्रत्याशी हर्ष महाजन को घोषित किया था।  News in Hindi HP


#HimachalNews
#HPhighCourt
#shimla #newsadda7 #congress #bjp

Post a Comment

Previous Post Next Post