Top News

Himachal Politics : विधानसभा सचिवालय में नहीं हुए निर्दलीय विधायक पेश, अब 11 मई को होगी सुनवाई

Himachal News - विधानसभा सचिवालय में नहीं हुए निर्दलीय विधायक पेश, अब 11 मई को होगी सुनवाई

Himachal News Today in Hindi - हिमाचल प्रदेश में अपने पदों से इस्तीफ़ा देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों को शनिवार को विधासभा सचिवालय में पेश होना था लेकिन वे शनिवार को पेश नहीं हुए।  अब इस मामले की अगली सुनवाई 11 मई को होगी। कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी की याचिका पर निर्दलीय विधायकों से विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिअा ने जवाबतलबी करि है। बीजेपी के दवाब में िस्टोफा देने के आरोप की याचिका पर विधासभा की  तरफ से नोटिस जारी किया गया था लेकिन जिसका जवाब शनिवार को नहीं दिया गया। 

Himachal Politics :  विधानसभा सचिवालय में नहीं हुए निर्दलीय विधायक पेश, अब 11 मई को होगी सुनवाई

ये भी पढ़ें -  Himachal News : पर्यटकों ने वाहनों की छतों पर बैठ कर मचाया हुड़दंग, पुलिस ने पहुंचाए थाने

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिआ ने तीन निर्दलीय विधायक जिनमे होशियार सिंह, केएल ठाकुर और आशीष शर्मा को नोटिस जारी किया गया था और अपना पक्ष शनिवार को रखने के लिए कहा था। तीनों को अपना पक्ष रखने के लिए 4 मई को शामिल होने के लिए बोलै गया था। मंत्री जगत सिंह ने बीजेपी में शामिल होने पर तीन विधायकों को विधानसभा से अयोग्य करने की मांग करी है। 

Latest HP News - उनका आरोप ये है की निर्दलीय विधायक भी दल बदल कानून के अंतर्गत आते हैं। उन्होंने बीजेपी की सदस्य्ता को ग्रहण कर लिया है। इसके लिए उन्हें विधानसभा से अयोग्य घोषित कर देना चाहिए। तीनों निर्दलीय विधायकों ने पहले ही नोटिस आने पर अपना पक्ष सामने रख दिया यही। अब क्यूंकि  जगत सिंह नेगी ने ये याचिका की है तो तजा नोटिस जारी हुआ था। इसको लेकर शनिवार को सुनवाई को रखा गया था। 

Join Our Twitter Page 

Post a Comment

Previous Post Next Post