Top News

6 Killed , 59 injured in blast in Harda MP at Firecracker Factory

6 Killed , 59 injured in blast in Harda MP at Firecracker Factory 

मध्यप्रदेश के बैरागढ़ जिले में आज सुबह firecracker फैक्ट्री में धमाके की बजह से 6 मरे , 59 घायल 


यह धमाका मंगलवार सुबह MP के हरदा जिले में बैरागढ़ गांव में हुआ।  कम से कम 6 व्यक्ति मरे और 59 से ज्यादा गंभीर हालत में हैं। यह धमाका मंगलवार सुबह MP के हरदा जिले में बैरागढ़ गांव में हुआ।  कम से कम 6 व्यक्ति मरे और 59 से ज्यादा गंभीर हालत में हैं।  हरदा जिले के Magistrate  ने इंटरव्यू में बताया की घायल  हुए लोगों को अस्पताल लाया गया है और इलाज जारी है और उन्हें भोपाल और इंदौर भेजा जा रहा है , Magistrate Garg ने बताया।
 Betel कलेक्टर , नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी के निर्देशों पर chief Medical और Health Officer , डॉक्टर रविकांत उइके ने 108 ambulances के साथ एक मेडिकल टीम भेजी।  मेडिकल टीम में 2  डॉक्टर्स और बाकी स्टाफ हरदा district हादसे बाली जगह पहुंचे।  

State Disaster Response Force (SDRF) हादसे बाली जगह पहुंचे और rescue operation चालू किया गया। जो लोग वहां फसे हुए हैं उन्हें Rescue Operation से निकाला जा रहा है। Social मीडिया द्वारा  देखा जा सकता है की घटना स्थल पर लोग भागादौड़ी कर रहे है और अपनी जान बचाने के लिए घटना स्थल से दूर भाग रहे है। 

हरदा जिले से 2 km दूर Magardha Road पर सुबह 11 बजे लगी आग की बजह अभी तक  पता नहीं चल पायी है। जिसमे  लगभग 25 लोग घायल हुए है और कुछ तो उनमे से गंभीर हालत में है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अधिकारिओं से घटना का कारण जल्दी से जल्दी पता लगाने के आदेश दिए।  

मुख्यमंत्री ने मंत्री उदय प्रताप सिंह , chief secretary अजित केसरी और Director General Home Guard अरविन्द कुमार को Helicopter से हरदा जाने के निर्देश दिए। 6 Fire Brigade की टीम भी वहां आग से निपटने के लिए वहां जल्दी पहुंचे। नर्मदापुरम से 4 ambulance और डॉक्टर की टीम fire factory पहुंची।  भोपाल क सभी बड़े अस्पतालों और AIIMS को सभी जरूरी इंतज़ाम करने के निर्देश दिए गए।  MP मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना के विषय  पर एक मीटिंग के भी निर्देश दिए। अधिकारिओ द्वारा बताया गया : 

400 पुलिस ऑफिशल्स घटना स्थल पर पहुंचे। MP मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर X  अकाउंट पर भी इस घटना पर शोक जताते हुए बताया की इस घटना से वो बहुत दुखी है और  पीड़ित लोगों की व्यवस्था करने के आश्वाशन दिए । पूर्व मुख्यमंत्री , BJP MLA  शिवराज सिंह चौहान ने भी इस घटना पर अपना दुःख जताया। 

Follow the Khabrihubs page On facebook 


पीड़ित लोगों को सही इलाज दिया जायेगा ये बताते हुए शिवराज सिंह जी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालते हुए अपना समर्थन दिखाया और अन्य लोगों को सुरक्षित रहने के निर्देश दिए।  

Follow Breaking News on KhabriHubs for more latest stories and trending topics. 






Post a Comment

Previous Post Next Post