Top News

Delhi Liquor Case - कोर्ट में वर्चुअल प्रस्तुत हुए CM केजरीवाल , उन्होंने कहा - विश्वास प्रस्ताब की बजह से में खुद नहीं आ सका

कोर्ट में वर्चुअल प्रस्तुत हुए CM केजरीवाल , उन्होंने कहा - विश्वास प्रस्ताब की बजह से में खुद नहीं आ सका 

Image Source - PTI 

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल आज राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली शराब घोटाला मामले के लिए पेश हुए। ED ने केजरीवाल के कोर्ट में पेश न होने से अर्जी दी थी जिसके कारन कोर्ट ने CM केजरीवाल को समन भेजा था।
केजरीवाल के वकील ने ED के समन से बचने के लिए अदालत के सामने दिल्ली के व्यक्तिगत रूप में हाज़िर होने से छूट की मांग। कोर्ट ने केजरीवाल को शनिवार के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने से छूट दे दी। व्यकिगत रूप से पेश न होने की छूट के मिलने से दिल्ली CM केजरीवाल वीडियो कांफेरेंस के माद्यम से अदालत में पेश हुए। केजरीवाल ने कोर्ट को उपस्थित न होने का ही कारण बताते हुए कहा की विधानसभा में चालू बजट और विश्वास प्रस्ताव के कारण वे आज नहीं आ सके। कोर्ट ने केजरीवाल को पेश होने के लिए 16 मार्च की तिथि तय की है।

ED कंप्लेंट के बाद कोर्ट ने भेजा था अरविन्द केजरीवाल को समन - 7 फरवरी को अदालत ने केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने केलिए समन भेजा था। इसकी वजह से केजरीवाल कोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए बाध्य थे। ED का आरोप था की CM केजरीवाल जानबूझ कर समन का पालन नहीं क्र रहे हैं और वेवकूफ बना रहे है। ऐसा करके वे एक गलत उद्धरण स्थापित करेंगे। ED ने कहा की धरा 174 एक आरोप है और आरोपी अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ कार्यवाही के लिए उनपर समन जारी करें।

ED ने केजरीवाल को समन का पालन न करने के लिए 3 फरवरी को कंप्लेंट दर्ज करि थी।
AAP के प्रतिनिधि केजरीवाल ने ED को पत्र लिखकर कहा की समन अवैध और राजनीति से प्रेरित है और इसका चुनाव प्रसार से रोकना था

Post a Comment

Previous Post Next Post