Top News

Himachal News - दूध उत्पादकों ने किया CM सुक्खू का धन्यवाद , दूध के रेट को 6 रुपए बढ़ाने पर जताया आभार

दूध उत्पादकों ने किया CM सुक्खू का धन्यवाद , दूध के रेट को 6 रुपए बढ़ाने पर जताया आभार 

शिमला। आज हिमाचल प्रदेश के दुग्ध उत्पादकों के साथ बातचीत के समय विभिन्न दुग्ध सहकारी सभाओं के प्रतिनिधिओं ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का दूध के रेट में 6 रुपए का बढ़ावा करने के लिए अपना आभार प्रकट किया। 

काँगड़ा के पालमपुर क्षेत्र के अनिल कुमार ने  कहा की वे साल 1995 से दूध का उत्पादन कर रहे हैं और इन 30 सालों में दूध का मूल्य केवल 18 रुपए ही बढ़ा , वहीं दूसरी और मुख्यमंत्री सुक्खू जी ने एक ही वर्ष में दूध का खरीद मूल्य 6 रुपए बढ़ा दिए जिससे राज्य के कई लाख किसानों को लाभ पहुंचा है। CM ने भेड़ और बकरी की मृत्यु पर मिलने बाले मुआबजे को 6000 रुपए तक बढ़ाया और इसके साथ ही गाय भैंस की मृत्यु पर मिलने बाले मुआबजे को 55 हज़ार कर दिया है। दुग्ध उत्पादकों ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया और धन्यवाद किया।
 

सुनीता , जिला हमीरपुर की निवासी कहती हैं की कभी  किसी ने नहीं सोचा था की कभी कोई सर्कार दूध के खरीद मूल्य को एक साथ 6 रुपए बढ़ा सकती है ,लेकिन मुख्यमंत्री ने ऐसा कर राज्य के हज़ारों किसानो को लाभ पहुंचाया है। 

कुल्लू की रहने बाली रीना देवी  ने कहा की इस फैसले से  उनकी आय 4500 रुपए बढ़ी है और  वे सरकार का धन्यवाद करती हैं। 18,600 रुपए प्रति माह से अब वे 22,900 रुपए प्रतिमाह  कमा रहीं हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post