Top News

Himachal News : रोजगार की गूंज सामने आई, बजट पर पेपर लीक का खुलासा। भाजपा और कांग्रेस विधायक दोनों उठाए सवाल।

हिमाचल प्रदेश में 14 फरवरी 2024 से शुरू होने बाले विधानसभा के बजट सत्र की शुरुवात राजपाल के अभिभाषण से होगी। गवर्नर शिव प्रताप शुकल बुधवार की सुबह के 11 बजे विधानसभा को सम्बोधित करेंगे और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के एक साल की कार्यप्रणाली के बारे में बताएंगे। इस स्तर के शुरू में ही CM सुक्खू के बजट से पहले पेपर के लीक होने और रोजगार के मामले भी सामने आएंगे। 14 फरवरी यानी की पहले दिन सिर्फ राजयपाल का भाषण होगा , इसके बाद प्रश्नकाल दूसरे दिन शुरू होगा। 15 फरवरी को सुंदरनगर से बीजेपी विधायक राकेश जम्बाल ने Junior Office Assistent पोस्ट कोड - 817 को लेकर सवाल पूछा है की इनका रिजल्ट कब घोषित किया जायेगा।  इसके बाद 16 फरवरी को कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने भी एक सवाल किया है की पिछले एक साल में 15 जनवरी से हमीरपुर चयन बोर्ड और लोकसेवा आयोग ने कितने युवाओं को नौकरियां और रोज़गार दिए हैं। 


विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी से अभी तक 550 सवाल विधायकों की तरफ से बजट सत्र के लिए मिल चुके हैं। वहीं बजट सत्र के लिए विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने प्रेस गैलरी कमेटी की बैठक सोमवार को बुलाई है। 

कुल 13 बैठकों का हैं विधानसभा बजट सत्र - 

14 फरवरी को बजट सत्र की शुरुवात होगी और 17 फरवरी को मुख्यमंत्री अपना बजट पेश करेंगे। इस बार का विधानसभा बजट सत्र छोटा है और इसमें सिर्फ 13 बैठकों का ही होना है। 19 20 21 को बजट पर चर्चा होगी और 23 तारिक को समापन होगा। 29 फरवरी , बजट सत्र के आखरी दिन बजट को लागु किया जायेगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post