Top News

Himachal News - राज्य में CTU की बसें जल्दी ही मनाली, हमीरपुर, और बैजनाथ के लिए फोरलेन पर दौड़ेंगी, यात्रियों को सेवाएं उपलब्ध होंगी।

राज्य में फोरलेन पर दौड़ेंगी CTU की बसें : मनाली हमीरपुर बैजनाथ के लिए यात्रयों को जल्दी मिलेंगी सेवायें 

CTU


HIMACHAL NEWS - चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ( CTU ) की बसों से  मनाली , हमीरपुर , बैजनाथ जाने बाले लोगों के लिए राहत की खबर है। अभी बहुत जल्दी CTU की बसें फोरलेन पर दौड़ेंगी जिसकी मदद से मनाली का रास्ता  का सफर 1 घंटा कम हो जायेगा और हमीरपुर का सफर 1.5 घंटा कम हो जायेगा।CTU के इस फैसले से चार रूटों के ऊपर असर पड़ेगा जिससे लगभग सफर 24 से लेकर 44 किलोमीटर तक कम हो जायेगा। सफर के साथ बस के किराये में भी यात्रियों को राहत मिलेगी। 60 से 90 रुपए तक कम हो जायेगा किराया। फोरलेन से हिमाचल की बसें  रोडवेज जाती हैं  परन्तु अभी तक CTU की बसें  फोरलेन से न जाकर बल्कि स्वारघाट से होकर जाती हैं जिसकी बजह से समय ज्यादा लगता है। किरतपुर  साहिब से १० कम ऊपर की तरफ जाकर गरमोदा से करीब 1 कम दूर कैंची मोड़ से फोरलेन शुरू होता है , पिछले फोरलेन चालू हो चूका है और अब CTU ने भी इस पर अपने बसें चलाने का निर्णय लिया है। 
यह रूट चंडीगढ़ से हमीरपुर तक ऊना नंगल के माध्यम से जाता है, चंडीगढ़ से बैजनाथ तक भी ऊना नंगल के माध्यम से जाता है, मनाली तक बिलासपुर के माध्यम से है और बैजनाथ तक बिलासपुर और सरकाघाट के माध्यम से है।CTU के इस रस्ते से जाने से सफर 24 से 44 किलोमीटर कम हो जायेगा जिससे लोगों का समय बचेगा और इसके साथ ही 60 से 90 रुपए का किराया भी कम हो जायेगा। CTU के यात्रिओ की सुविधा को देखते हुए CTU ने ये निर्णय लिया है। जनता का समय और पैसा दोनों बचेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post