Top News

Himachal News : LPG सिलिंडर का झंझट हुआ समाप्त , संतोषगढ़ के 600 घरों को जोड़ा गया PNG से

Una News -  LPG  सिलिंडर का झंझट हुआ समाप्त , संतोषगढ़ के 600 घरों  को जोड़ा गया PNG से   

a lady with PNG facility


ऊना , नगर परिषद संतोषगढ़ के 600 घरों के लोगों को LPG सिलिंडर से मुख्ती मिल गयी है। लोगों को अब सिलिंडर की बुकिंग करना और उसकी डिलीवरी का इंतज़ार करने की कोई जरूरत नहीं है। संतोषगढ़ में वीरवार के दिन BPCL के माध्यम से पाइप नेचुरल गैस ( PNG ) की सुविधा लोगों को मिलना प्रारम्भ हो चुकी है। इस योजना  के प्रथम चरण में  संतोषगढ़ के 600 घरों में PNG से चूल्हा जलेगा। इसके बाद अन्य लोगों को भी इस सुविधा में जोड़ा जायेगा। पाइप डालने और  कार्य को पूरा करने के बाद वीरवार को PNG शुरू कर दी गयी है। 

अजोली की ओर  से आने बाली  पाइप लाइन को सँतोहगढ़ पाइप  लाइन से  जोड़ा गया। PNG सुविधा के बाद सिलिंडर को भरवाने और बार बार बदलने का झंझट खत्म  हो गया। सँतोहगढ़ से ुपूर्व  ये सुविधा ,  सनोली और अन्य जगहों में  शुरू किया गया। 

सम्भंदियों का कहना है की LPG सिलिंडर के मुकाबले PNG में कोई खतरा नहीं है। पीएनजी लगवाने के बाद फालतू के झंझटों से छुटकारा मिल जायेगा। इसका इस्केमाल के फलस्वरूप बिल आएगा जिसका हर महीने भुक्तान करना पड़ेगा। इस्तेमाल कितना किया है इसकी जानकारी मीटर में मिल सकती है।  आगे चल कर BPCL अन्य क्षेत्रों के लोगों को भी इसमें जोड़ेगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post