Top News

Sandeshkhali - संदेशखाली विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पहुंची मांग, बंगाल से मामले की सुनवाई को ट्रांसफर करने की डिमांड

संदेशखाली मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा , बंगाल के मामले की सुनवाई को ट्रांसफर करने की करि मांग - 

supreme court of india


संदेशखाली के मामले में पीड़ितों को मुआबजा देने की मांग करी गयी है , और अपने कार्य को ठीक ढंग से न करने के लिए पश्चिम बंगाल की पुलिस पर कार्यवाही करने की प्रार्थना कृ गयी है। सन्देशखाली विवाद में राजनीती गर्मायी हुई है , इसे लेकर बीजेपी और टीएमसी एक दूसरे के आमने सामने है। मामला सुप्रीम कोर्ट पहुँच चूका है। सुप्रीम कोर्ट में वकील आलोक अलख श्रीवास्तव ने PIL दर्ज जारी है। कोर्ट में ये मांग करि गयी है की इस मामले को CBI या SIT की टीम खुद जांच करे। 

याचिका में सुप्रीम कोर्ट से बंगाल के पीड़ितों के लिए मांग की गई है की उनको मुआबजा मिलना चाहिए और इसके साथ ही बंगाल पुलिस पर कार्यवाही करि जाए क्यूंकि उन्होंने अपना कार्य ठीक ढंग से नहीं किया है। प्रार्थना पत्र में मामले को राज्य से ट्रांफर करने की भी बात करि है और इस मामले को सीबीआई के अंडर इन्वेस्टीगेशन के लिए रिक्वेस्ट करी गयी है। वहीं जिसने ये याचिका दर्ज करि है उसने आज सुबह ही ईमेल करने और इसे शामिल करने पर नारजगी जताई जिस कारन चीफ जस्टिस सुप्रीम कोर्ट ने कहा की आप हम पर दवाब नहीं बना सकते। इस मामले को लिस्ट करा जायेगा और दोपहर के बाद इस पर विचार होगा। 


Post a Comment

Previous Post Next Post