Top News

HRTC - हिमाचल प्रदेश में महाविद्यालयों में छात्रों के बनेंगे ऑनलाइन बस पास , सॉफ्टवेयर हुआ तैयार

हिमाचल प्रदेश में महाविद्यालयों में छात्रों के बनेंगे ऑनलाइन बस पास , सॉफ्टवेयर हुआ तैयार। 

HRTC


Shimla : हिमाचल प्रदेश में कॉलेजों के विद्यार्थियों के बस पास ऑनलाइन तैयार होने के लिए HRTC की तरफ से बनाये गए सॉफ्टवेयर का परीक्षण सफल रहा है। निगम प्रवंधन सबसे पूर्व प्रदेश राजधानी शिमला के विद्यार्थिओं को ये सुविधा देने जा रहा है। दूसरे चरण में राज्य के सभी विद्यार्थिओं को ये सुविधा प्रदान होगी। बस पास बनाने के लिए अब छात्रों को अपनी क्लासेज को छोड़कर लम्बी कतार में खड़ा रहने की जरूरत नहीं है। राज्य में HRTC के सभी 60 पास काउंटरों को ऑनलाइन करने की तैयारी है। 
ऑनलाइन बस पास बनाने की सुविधा को प्रारम्भ करने के लिए गुरूवार को राजधानी शिमला के महाविद्यालयों के सामने  परीक्षण किया गया। महाविद्याल प्रतिनिधियों को सॉफ्टवेयर के बारे में जानकारी दी गयी। शिमला के सेंट बीड्स , संजोली , कोटशेरा , संस्कृत महाविद्यालय के प्रतिनिधियों ने HRTC की इस शुरुवात पर अपने सहयोग का आश्वासन दिए। 

पास बनाने का तरीका - 

छात्रों को बस का पास बनाने के लिए HRTC की ऑफिसियल website पर जाना होगा और वह दिया बस पास का फॉर्म भरना होगा। बस पास के फॉर्म में छात्रों को अपनी फोटो और कॉलेज पहचान पत्र दिखाना होगा। इसके बाद विद्यार्थी का वो फॉर्म कॉलेज के प्रधानाचार्य के पास पहुंच जायेगा , इसकी सुचना छात्रों को SMS के द्वारा दी जाएगी। विद्यार्थिओं की ईमेल पर लिंक भेजा जायेगा जिससे वे अपना बस पास डाउनलोड कर पाएंगे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post