Top News

INC - कांग्रेस खातों पर लगे प्रतिवंध के खिलाफ IT ट्रिब्यून पहुंची और मिली राहत। आयकर विभाग ने करे थे फ्रीज

कांग्रेस खातों पर लगे प्रतिवंध के खिलाफ IT ट्रिब्यून पहुंची और मिली राहत। आयकर विभाग ने करे थे फ्रीज 

कांग्रेस को आयकर विभाग की तरफ से राहत  मिली है। आयकर विभाग ने खेतों पर लगाए प्रतिबंध को वापिस ले लिया है  ये कांग्रेस के लिए बड़ी राहत है। कांग्रेस पार्टी नेता विवेक तन्खा इनकम टैक्स ट्रिब्यून ने कांग्रेस को खेतों को चलने की छूट दे दी है जिससे उन्हें आंतरिक राहत प्रदान हुई है। इस मामले की सुनवाई बुधवार को टिब्यूनल करेगा। 

congress member makan giving interview in press conference

इससे पहले भी, पार्टी के प्रवक्ता अजय माकन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि आयकर विभाग ने 2018-19 के आयकर रिटर्न के आधार पर कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खातों को फ्रीज कर दिया है। उन्होंने बताया कि आयकर विभाग ने इन दो खातों से 210 करोड़ रुपए की मंगा हुई रकम की वसूली का आदेश जारी किया है। उनके खाते में जो धन क्राउड फंडिंग से आया था, वह हमारी पहुँच से बाहर कर दिया गया है। माकन ने कहा की चुनाव के सिर्फ 2 हफ्ते पहले विपक्षी पार्टी का अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है। ये लोकतंत्र को फ्रीज करने के बराबर है। इस कहते में एक महीने की सैलरी भी थी और दानकर्ताओं के नाम भी आयकर विभाग को दिए जा चुके हैं।
माकन ने बताया की उन्हें एक दिन पहले ही पता चला है की जो चेक वे बैंक में भेज रहे थे उनका कार्य विषफल हो रहा है , जब जांच करि गयी तब पता चला की युथ कांग्रेस का बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिया गया है।
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बैंक को आदेश दिए हैं की जो भी हमारा चेक बैंक जाए उसे स्वीकार न करें , और जो धन अकाउंट में है उसे रिकवरी में रखें।

बीजेपी पर आरोप -
माकन ने बताया की इस मामले की पुष्टि के लिए कांग्रेस ने इनकम टैक्स ट्रिब्यून की रह पकड़ी है , और उन्हें उम्मीद है की कोर्ट इस मामले की पुष्टि कर लोकतंत्र की रक्षा करेगी। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाए की अगर किसी के खाते फ्रीज होने चाहिए तो उनके होने चाहिए न की कांग्रेस पार्टी के , वे चाहते हैं की इस देश में सिरफ एक ही पार्टी रहे
माकन ने कहा ही कांग्रेस पार्टी के पास पैसा नहीं बचा है , उनके पास उनके कर्मचारियों को सैलरी देने के लपाइसे नहीं हैं और न ही बिजली के बिल देने के पैसे हैं। उन्होंने कहा की इस चीज़ से उन्हें बहुत प्रभाव पड़ेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post