Top News

Una Latest News in Hindi - हरोली केंद्रीय विद्यालय का भवन बनकर हुआ तैयार

Una News Today : हरोली केंद्रीय विद्यालय का भवन बनकर हुआ तैयार 

Una Latest News


Una | हरोली विधानसभा क्षेत्र में उत्कृष्ट स्तर का केंद्रीय विद्यालय सलोह ने अपनी नई इमारत का निर्माण सम्पन्न कर लिया है। इस भवन का निर्माण पिछले 5 वर्ष से चल रहा है। मंगलवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरिके से नए भवन का उद्घाटन करेंगे। 2016 से इस विद्यालय की कक्षाएं एक अस्थाई भवन में चल रही थीं। परीक्षाओं की बजह से नए स्तर यानी मार्च महीने के बाद नए भवन में बच्चों की कक्षाओं को शुरू किया जायेगा। जानकारी के अनुसार विद्यालय की बनी नई इमारत पर लगभग 18 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। इसमें 24 कमरे कक्षाओं के हैं और इसके साथ ही 20 कमरे अलग हैं। इसके साथ ही बच्चों के लिए कैंटीन , साइकिल स्टैंड , और खेलने के लिए ग्राउंड जैसी सुविधाएँ उपलब्ध होंगी। 
 इस समय इस स्कूल में 500 विद्यार्थी पढ़ रहे हैं। विद्यालय प्रवंधन ने नए भवन में जाने बाद केंद्र सरकार से विद्यार्थिओं की संख्या बढ़ाने के लिए प्रस्ताव रखने की बात करि है  और 500 से बढ़ा कर इसे 1000 करने की मांग करि है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्कूल के नए भवन का वर्चुअल तरिके से उद्घाटन करेंगे। ये केवल स्कूल के लिए ही नहीं बल्कि पूरे Una  जिले के लिए बड़ी बात है। नए भवन में शिक्षा से लेकर खेल कूद और अन्य गतविधियों की सहूलियत मिलेगी। इससे बच्चों का व्यक्तित्व सुधरेगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post