Top News

Himachal Live News : मंडी के विद्यार्थियों को छुरी दिखाकर धमकाया, पढ़ाते हुए वीडियो बनाया था अध्यापिका का

मंडी के विद्यार्थियों को छुरी दिखाकर धमकाया, पढ़ाते हुए वीडियो बनाया था अध्यापिका का 

Himachal Pradesh Live | हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर उपमंडल के राजकोट वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल पलौहटा में कक्षा के विद्यार्थियों ने अध्यापिका का पढ़ाते हुए वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। जब ये खबर अध्यापिका को पता चली तो अध्यापिका ने बच्चों को कक्षा में बुलाकर टेबल पर प्लेट में रखी छुरी दिखाकर धमकाया और वीडियो किसने बनाया और वायरल किया, ये सवाल किये। भनक लगने पर स्कूल प्रबंधन समिति और बच्चों के अभिभावक स्कूल पहुंचे। शिकायत प्रिंसिपल तक पहुंच गयी। वीडियो केवल 5 सेकंड का है और उसमे कुछ ऐसा था भी नहीं जिससे अध्यापिका तो इतना गुस्सा आया। 


Himachal News Today in Hindi - मामले ने आग पकड़ी और रविवार को स्कूल प्रबंधन समिति और बच्चों के माता पिता ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल को लिखित रूप में दी। इस बारे में प्रिंसिपल धनी राम कहते हैं की जिस दिन ये घटना हुई है वे उस दिन चुनावी ड्यूटी पर थे। स्कूल प्रबंधन समिति की अध्यक्ष बनीता ने कहा की अध्यापिका के छुरी दिखाकर धमकाने से बच्चे डरे हुए हैं। अध्यापिका का कहना है की वे केवल वीडियो बनाने वाले बच्चे का नाम जानना चाहती थी न की बच्चों को डराना। इस घटना को लेकर उच्च शिक्षा निदेशक सुशील कुमार ने कहा की इस मामले में उन्होंने स्कूल के प्रधानाचार्य से बात करी है। 

उधर, भारतीय शैक्षिक महासंघ के अलावा महामंत्री दर्शन लाल ने इस मामले में अपने विचार प्रकट करते हुए कहा है की इस मामले को बिना वजह ही तूल दिया जा रहा है। उन्होंने कहा की अध्यापिका से इस संबंध में बात की गयी है, उसे जाने बिना मामले को बढ़ाना ठीक नहीं। ये शिक्षक वर्ग को बदनाम करने की शाजिश है।  

Post a Comment

Previous Post Next Post